New York Gov. Cuomo asks to buy directly from Pfizer


न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूओमो, मैनहट्टन, न्यूयॉर्क शहर, अमेरिका में 15 नवंबर, 2020 को रिवरसाइड चर्च में कोरोनावायरस रोग (COVID-19) पर टिप्पणी देते हैं।

एंड्रयू केली | रॉयटर्स

न्यूयॉर्क सरकार के एंड्रयू क्यूमो ने पूछा फाइजर सीईओ अल्बर्ट बोर्ला सोमवार को कंपनी से सीधे कोविद -19 वैक्सीन की खुराक खरीदने की क्षमता रखते हैं। लेकिन कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग को पहले ऐसे मॉडल को मंजूरी देने की आवश्यकता होगी।

निवेदन ट्रम्प प्रशासन के प्रारंभिक अनुमानों के लाखों इंजेक्शन कम होने के साथ, राष्ट्रीय टीका रोलआउट के लिए एक धीमी गति से शुरू होने के बाद आता है। 15 जनवरी तक, अमेरिका ने 31 मिलियन से अधिक खुराक वितरित की थी और केवल 12 मिलियन से अधिक प्रशासित किया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने की थी इंजेक्शन लगाने की उम्मीद है 2020 के अंत तक 20 मिलियन अमेरिकी।

क्युमो, एक डेमोक्रेट, ने ट्रम्प प्रशासन को अपने राज्य में पर्याप्त वैक्सीन खुराक भेजने में विफल रहने के लिए दोषी ठहराया। इस हफ्ते, उन्होंने कहा, न्यूयॉर्क में पहले की तुलना में 250,000 खुराक – 50,000 कम मिलेगी।

बोरला को लिखे अपने पत्र में क्युमो ने सुझाव दिया कि फाइजर को अपने राज्य को सीधे बेचने में सक्षम होना चाहिए, संघीय एजेंसियों को दरकिनार करना, क्योंकि फाइजर “प्रतिबद्धताओं से बाध्य नहीं है” आधुनिक ऑपरेशन ताना गति के हिस्से के रूप में बनाया गया। ”

क्युमो ने लिखा, “कंपनी के ऑपरेशन वार स्पीड से बाहर निकलने का निर्णय, जिसे बिडेन प्रशासन ने ओवरहाल करने की योजना बनाई है, उसे एक अनोखी स्थिति में डालती है जो हमें यहीं पर न्यूयॉर्क में जीवन बचाने में मदद कर सकती है,” क्यूमो ने लिखा।

फाइजर ने सीएनबीसी को बताया कि दवा के उपयोग के लिए खाद्य और औषधि प्रशासन द्वारा दिए गए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के तहत मॉडल को पहले साफ करना होगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा “यह एक वितरण मॉडल पर एचएचएस के साथ सहयोग करने के लिए खुला है, जो जितनी जल्दी हो सके हमारे वैक्सीन को अधिक से अधिक अमेरिकियों को दे सके। हालांकि, इससे पहले कि हम सीधे राज्य सरकारों को बेच सकें, एचएचएस को मंजूरी देने की आवश्यकता होगी। एफडीए द्वारा फाइजर को दी गई ईयूए पर आधारित वह प्रस्ताव। “

HHS के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

YouTube पर CNBC की सदस्यता लें।

ध्यान दें: कोरोनोवायरस वैक्सीन कैसे काम करता है और अमेरिकियों को इस पर भरोसा क्यों करना चाहिए



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *